यूपी मिशन किसान कल्याण 2021,Kisan Kalyan Mission,UP Kisan Mela

मिशन किसान कल्याण 2021|Misson Kisan kalyan 2021 apply online | Kisan Kalyan Misson Selection Process | मिशन किसान कल्याण 2021 पात्रता लाभ व उद्देश्य| यूपी मिशन किसान कल्याण 2021

मिशन किसान कल्याण की शुरुआत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा 6 जनवरी 2021 को हुई। जिसमे सरकार का मुख्य उद्देष्य प्रदेश के 75 जिलों के प्रत्येक जिले से 100 किसान भाइयो को चुन कर उनको सम्मानित करना है प्रदेश के सभी जिलों से उन किसान भाइयो को चुना जायेगा,जिन किसान भाइयो ने खेती में उत्तम एवं नई कृषि उपकरणों का इस्तेमाल कर अपनी आमदनी को बढ़ाया है।

मिशन किसान कल्याण 2021

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बुधवार दिनांक ६ जनवरी २०२१ को मिशन किसान कल्याण योजना को प्रारम्भ किया गया है इस योजना का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा किया गया है इस कल्याणकारी योजना का उद्देश्य उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले से १०० किसानो को चुनना है जिन्होंने नई तकनीक तथा नए कृषि उपकरणों का उपयोग कर अपनी आमदनी को नियमित रूप से बढ़ाया है। उन किसान भाइयो को मुख्यमंत्री योगी जी के द्वारा सम्मान प्राप्त होगा और सम्मानित किसान भाइयो द्वारा ब्लॉक लेवल पर सेमिनार तथा नई तकनीक प्रोत्साहन कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

यूपी किसान कर्ज राहत लिस्ट 2021

योजना का नाम प्रारम्भ हुई मुख्यमंत्री    यूपी मिशन किसान कल्याण 2021
किस के द्वारायोगी आदित्यनाथ जी के द्वारा
योजना के लाभार्थीउत्तर प्रदेश के किसान भाई   
योजना का उद्देश्यकिसान भाइयो की आमदनी को बढ़ाना
ओफिशिअल साइटhttp://up.gov.in
योजना प्रारम्भ दिनांक  6 जनवरी 2021
यूपी मिशन किसान कल्याण 2021

मिशन किसान कल्याण का उद्देश्य

मिशन किसान कल्याण का मुख्य उद्देश्य किसान भाइयो की आमदनी को बढ़ावा देना है किसान भाई नई तकनीक का उपयोग कर अपनी खेती की उपज को बढ़ा कर तथा अपने खर्चे कम करने के बाद नई तकनीक का उपयोग कर अपनी आमदनी को बढ़ा सकते है प्रदेश सरकार भी किसानो की आमदनी बढ़ाने के लिए मिशन किसान कल्याण में अपना पूर्ण योगदान दे रही है।

Updated: March 26, 2021 — 6:26 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *