[2,000] Tamilnadu Special Financial Assistance Scheme | Apply Online

दोस्तों आज हम आपको तमिलनाडु सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना [Tamilnadu Special Financial Assistance Scheme] ऑनलाइन पंजीकरण के बारे में बताएँगे। तमिलनाडु सरकार का विशेष वित्तीय सहायता योजना को लागु करने का लक्ष्य गरीब परिवारों के हितो की रक्षा तथा उनको वित्तीय सहायता प्रदान करना है। तमिलनाडु सरकार इस सरकारी योजना क माध्यम से गरीबी रेखा से नीचे जीवन जीने वाले लोगो को सहायता पहुंचाएगी। इस योजना के अंतर्गत तमिनाडु सरकार लगभग  60 लाख गरीब परिवारों को विशेष वित्तीय सहायता योजना के अंतर्गत सहायता उपलब्ध कराएगी। इस योजना में पंजीकृत परिवारों को 2,000/- रूपये की धनराशी प्रदान की जाएगी।

Tamilnadu Financial Assistance Scheme

तमिलनाडु सरकार ने गरीब परिवारों के उत्थान के लिए “तमिलनाडु विशेष वित्तीय सहायता योजना” की आधिकारिक शरूआत की है। इस योजना के माध्यम से तमिलनाडु की पलनीस्वामी सरकार चक्रवात गाजा, सूखे से प्रभावित गरीबी रेखा से नीचे जीवन जीने वाले गरीब परिवारों को राज्य में आर्थिक मदद के रूप में  2,000/- रूपये की धनराशी उपलब्ध कराएगी। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने राज्य सचिवालय में  32 परिवारों के बैंक खातों में 2,000 रुपये जमा करने की प्रशासनिक मंजूरी दी है। तमिलनाडु सरकार की इस योजना का लाभ केवल उन ही परिवारों को दिया जाएगा जो गरीबी रेखा से नीचे आते है अर्थात् जिनके पास बीपीएल कार्ड है। इस योजना से सम्बंधित प्रमुख तघय निम्नलिखित है।

Key Facts Tamilnadu Financial Assistance Scheme

[table id=29 /]

Benefits Of Tamilnadu Financial Assistance Scheme

तमिलनाडु विशेष वित्तीय सहायता योजना के प्रमुख लाभ निम्नलिखित है।

  • तमिलनाडु सरकार द्वारा विशेष वित्तीय सहायता योजना को लागु करने का उद्देश्य  परिवारों के हितो की रक्षा तथा उनको वित्तीय सहायता प्रदान करना है। 
  • तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानिस्वामी पहले ही राज्य सचिवालय में  32 परिवारों के बैंक खातों में 2,000 रुपये जमा करने की प्रशासनिक आदेश दे चुके है।
  • इस योजना के माध्यम से तमिलनाडु की पलनीस्वामी सरकार चक्रवात गाजा, सूखे से प्रभावित गरीबी रेखा से नीचे जीवन जीने वाले लोगो को आर्थिक सहायता के रूप में 2000 रूपये प्रदान करेगी।

महत्वपूर्ण लिंक्स

[table id=31 /]

हमें उम्मीद है की आपको यह जानकारी जरूर लाभदायक लगी होगी। कृपया इस पोस्ट को ज्यादा-ज्यादा शेयर करे ताकि लोगो को सरकार की योजनाओ की जानकारों हो सके। आप हमारे फेसबुक पेज पर भी हमें फॉलो कर सकते है।

केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओ की अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट www.cmhelpline.in पर जा सकते है।

Updated: April 15, 2019 — 2:54 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *