Bihar CM Helpline Number |Mobile Number|Whatsapp Number

दोस्तों आज हम आपको बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के मोबाइल हेल्पलाइन नंबर [Bihar CM Helpline Number] के बारे में बताएँगे। माननीय नितीश कुमार जी इस समय बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाले हुए है। नितीश कुमार जी ने बिहार के लोगो से सीधे सम्बन्ध स्थापित करने के उद्देश्य से मोबाइल व हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस हेल्पलाइन नंबर की सहायता से बिहार के लोग अपने मुख्यमंत्री से सीधे सम्बन्ध स्थापित कर सकते है।

हर राज्य के लोग चाहते है की वह अपने मुख्यमंत्री से सीधे संपर्क स्थापित कर सके इसी क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार द्वारा बिहार राज्य के निवासियों की समस्या के समाधान हेतु मुख्यमंत्री द्वारा खुद का मोबाइल नंबर,व्हाट्स अप्प नंबर व ईमेल प्रदान किया गया है। इस मोबाइल नंबर व ईमेल के द्वारा बिहार के लोग अपनी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय में दर्ज करा सकते है। इस लेख में हम आपको मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी के मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी के  जानकारी मुहैया कराएँगे।

Utility of Chief Minister Nitish Kumar Helpline number

बिहार राज्य में बढ़ रही आपराधिक व धोखाधड़ी की घटनाओं के कारण ही बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा यह कदम उठाया गया है। हम सभी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है की गरीब लोग कभी अपनी बात बड़े अफसरों के सामने नहीं रख पाते। अगर गरीब लोग अपनी परिशानियों को उजागर नहीं कर पाएंगे तो बिहार राज्य का विकास संभव नहीं होगा। इसी कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा हेल्पलाइन नंबर के रूप में  व एक शिकायत पोर्टल की शरूआत की गयी है इसका लिंक नीचे तालिका में दिया गया है। इस पोर्टलों के माध्यम से आप अपनी शिकायत व किसी योजना से सम्बंधित अपने विचार साझा कर सकते है।

Introduction of Bihar Chief Minister Nitish Kumar

मौजूदा समय में बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है। नितीश कुमार व लालू यादव द्वारा मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा गया था। जिसमे गठबंधन को बहुमत प्राप्त था पर आपसी मतभेदों के कारन यह गठबंधन ज्यादा समय तक नहीं टिका और गठबंधन सरकार टूट गयी। इसके बाद नीतीश कुमार द्वारा बीजेपी से हाथ मिलाकर नयी सरकार बनायीं गई। जो वर्तमान में भी चल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार में ईमानदार और कमर्ठ नेता के रूप में देखा जाता है। उन्होंने समाज के कायण के लिए अनेको योजनाओ की शरूआत की है। नीतीश की लोकप्रयता के कारण ही अनेको लोग इंटरनेट पर नीतीश कुमार की ईमेल आईडी व मोबाइल नंबर आदि की जानकारी खोजते रहते है। यहाँ हम आपको यह सभी सम्बंधित जानकारी उपलब्ध कराएँगे।

Bihar Chief Minister Nitish Kumar Facebook and Twitter page

दोस्तों आप अपने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से फेसबुक व ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फेसबुक व ट्विटर पर सक्रीय रहते है आप अपने मुख्यमंत्री को वहा पर भी फॉलो कर सकते है। हम आपको इसका लिंक उपलब्ध करा देंगे। आप इस पेज की सहायता से अपनी पंचायत से ससंबन्धित जानकारी व चित्र भी साझा कर सकते है।

Chief Minister Nitish Kumar Mobile, Helpline and WhatsApp Number

फेसबुक पेज – Facebook Page

ट्विटर पेज – Twitter Page

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ईमेल – cmbihar-bih@nic.in

मुख्यमंत्री फेक्स नंबर – +91-612-2223393

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मोबाइल नंबर – (0612) 2217741

दूसरा नंबर – (0612) 2223393

तीसरा नंबर – (0612) 2222079

अगर आप राज्य से सम्बंधित किसी भी जन समाज की भलाई के लिए अपनी रे देना चाहते है तो आप भी नीतीश कुमार के हेल्पलाइन व व्हाट्सप्प नंबर पर सन्देश भेज सकते है।

Quick links –

बिहार सरकार की योजनाएंClick Here
पीएम योजनाClick Here
सरकारी योजनाClick Here
राज्य सरकार की योजनाएंClick Here
केंद्र सरकार की योजनाएंClick Here

हमें उम्मीद करते है की आपको यह जानकारी जरूर लाभदायक लगी होगी। कृपया इस पोस्ट को ज्यादा-ज्यादा शेयर करे ताकि लोगो को सरकार की योजनाओ की जानकारों हो सके। आप हमारे फेसबुक पेज पर भी हमें फॉलो कर सकते है।

इसके साथ ही आप Govt Jobs तथा INDIA SCHEME से जुडी जनकारियो के लिए हमारी वेबसाइट CMHELPLINE.IN से जुड़े रहे। ।

Updated: July 21, 2019 — 12:20 pm

2 Comments

Add a Comment
  1. श्रीमानीय प्रिय मुख्ममंत्री जी Samer suble chapacal agal bagal pujipatti log garne se Pani ki dikat ho gayi hai Pani chapacal se girtta hi nahi hai.aisha isthi Rahi tho garib log kaise jiyege.priye mukhaye manttri jee kripya kat ke Kalyan kare.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *