उत्तर प्रदेश आवास विकास योजना 2021|ऑनलाइन आवेदन कैसे करे | UPAVP Detail & Benefit

उत्तर प्रदेश आवास विकास योजना प्रदेश सरकार के मुख्य मंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी द्वारा प्रदेश के ऐसे लोगो के लिए है।  जिनके पास गरीबी के चलते रहने के लिए कोई घर नहीं है। या वह सदस्य जो आर्थिक रूप से घर खरीदने में असमर्थ है। ऐसे आर्थिक रूप से कमज़ोर लोग इस योजना का लाभ उठा सकते है इस योजना का संचालन उत्तर प्रदेश आवास विकास  बोर्ड के अन्तर्गत आता है। इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम आपको इस योजना से जुडी सभी जानकारी से अवगत कराएँगे। अधिक जानकारी पाने के लिए इस पोस्ट को आखिर तक पढ़े।

UPAVP.IN

Uttar Pradesh Avas Vikas Yojana 2021 Detail

आज के इस महंगाई के दौर में बहुत से निम्न आय वर्ग तथा  आर्थिक रूप से कमज़ोर व्यक्ति का अपना  घर खरीद पाना बहुत ही मुश्किल है। जिस कारण सरकार ने आम जन की परेशानी देखते हुए आवास विकास योजना का शुभारम्भ किया जिसमे इच्छुक व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकते है।इस योजना का निर्वाहन उत्तर प्रदेश राज्य सरकार,केंद्र सरकार के साथ मिलकर कर रही जिसमे लाभार्थी को 2.5 लाख रूपए की आर्थिक मदद सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी जिससे गरीब व्यक्ति भी आसानी से अपना घर खरीद सकता है।

योजना का नामउत्तर प्रदेश आवास विकास योजना
किसके द्वारा शुरू की गयीउत्तर प्रदेश सरकार द्वारा
लाभार्थी उत्तर प्रदेश के स्थाई निवासी
योजना का लाभ कम कीमत में घर उपलब्ध कराना
ओफिशिअल वेबसाइट https://upavp.in/
आधिकारिक बोर्डआवास विकास योजना परिषद्

{New} YEIDA Plot Scheme 2021

उत्तर प्रदेश आवास विकास योजना  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

राज्य के जो इच्छुक लाभार्थी Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana 2020 के तहत रहने के लिए आश्रय प्राप्त करने के लिए आवेदन करना चाहते है तो लाभार्थी ई-ऑक्शन के माध्यम से अपने आप को ई-ऑक्शन की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा सकता है। इस योजना से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप UP Housing & Development Board  की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए ओफिशिअल वेबसाइट https://upavp.in/ पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद इ ऑक्शन के द्वारा आपको फ्लैट अलॉट हो जायेगा

यूपी आवास विकास योजना 2020 लाभार्थी लिस्ट

राज्य के जो इच्छुक लाभार्थी इस योजना के तहत लाभार्थी सूची के अंतर्गत अपना नाम देखना चाहते है तो उन्हें अभी इंतज़ार करना होगा ।क्योकि अभी यूपी आवास विकास योजना 2020 लाभार्थी लिस्ट को जारी नहीं किया गया है जब इस योजना के अंतर्गत लाभार्थी सूची को जारी कर दिया जायेगा ।तो हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बता देंगे ।इसके बाद आपको लाभार्थी सूची में अपना नाम देख सकते है।

 Other Important link
Apply OnlineOnline Registration
Awadh Vihar YojanaBroucher |FAQ |Apply Online
E-Auction Platform of UPAVP  Click Here
Uttar Pradesh Awas Vikas Yojana 2021Official Website
Updated: October 15, 2020 — 6:54 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *