Free IPL Live Kaise Dekhe 2023: फ्री IPL मैच देखने की पूरी जानकारी

Free IPL Kaise Dekhe 2023: हम सभी जानते हैं कि भारत में लोगो में मैच को लाइव देखने की बहुत उत्साह होती हैं। चाहे वो इंडिया पकिस्तान का मैच हो या आईपीएल इसको लाइव देखने की इच्छा तो सभी की होती हैं। कुछ लोग तो मैच के इतने दीवाने होते हैं कि वह एक मैच भी नहीं छोड़ते हैं। कई लोग इस तरह के भी होते हैं, कि जिनके पास आईपीएल देखने के लिए Premium Subscription नहीं होते हैं। इसलिए उनको फ्री में आईपीएल देखने की सुविधा दी जा रही हैं। जिसकी सभी जानकारी आज हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे।

Free IPL Live Kaise Dekhe

फ्री में आईपीएल मैच लाइव कैसे देखें? इसकी सभी जानकारी हम आपको सरल शब्दों में देने वाले हैं। आप आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़े और हमारे द्वारा बताए गए तरीकों को अपनाकर आसानी से फ्री में आईपीएल देखें।

Free IPL Live Kaise Dekhe 2023- फ्री में IPL मैच देखे

दोस्तों आज के इस डिजिटल के जमाने में इंटरनेट के माध्यम से लोग ज्यादा से ज्यादा सुविधा प्राप्त कर रहें हैं। वह चाहते हैं कि बिना पैसे खर्च करे किसी तरह से आईपीएल को मोबाइल में फ्री में देख सके। हलाकि हम जानते हैं की आईपीएल देखने का असली मजा तो स्टेडियम में जाकर देखने में ही आता है। परन्तु स्टेडियम में बैठकर देखने के लिए टिकट की आवश्यकता पड़ती हैं। टिकट लेने के बाद आप किसी भी स्टेडियम में जाकर आराम से लाइव आईपीएल देख सकते हैं। इसके आलावा यदि आप फ्री में आईपीएल देखना चाहते हैं तो आज के इंटरनेट की बढ़ती तेजी और विकास के कारण अब आप आराम से अपने मोबइल पर फ्री में आईपीएल देख सकते हैं। Free IPL Live Kaise Dekhe की पूरी जानकारी हम आपको नीचे देने वाले हैं।

New Traffic Rules in India

Facebook से Free IPL Live Match कैसे देखें

अगर आप चाहते हैं कि हम आईपीएल फ्री में देखे? तो उसके लिए आप Facebook का सहारा ले सकते हैं। क्योंकि फेसबुक में ऐसी कई प्रकार के पेज होते हैं जो कभी कभी IPL Live Stream करते हैं। इनकी सहायता से आप आसानी से आईपीएल फ्री में देख सकते हैं फ्री आईपीएल देखने का यह बहुत अच्छा तरीका हैं

Hotstar पर फ्री में IPL कैसे देखें

आज के इस जमाने सभी जानते हैं की हॉटस्टार लोगो का बेहद लोकप्रिय ऐप है। जिसके माध्यम से आप लाइव मैच के साथ साथ Web Series, Movies, T.V Show आदि भी आसानी से देख सकते हैं। हॉटस्टार Online Match Stream करने के मामले में भारत का नंबर वन लोकप्रिय ऐप बन गया है। जिसके अंदर आप आईपीएल के अलावा इंटरनेशनल मैच भी देख सकते हैं। हॉटस्टार भारत का एक जरूरी एप बन गया हैं।

Hotstar से TATA IPL 2023 Live कैसे देखें

  • इसके लिए आपको सबसे पहले हॉटस्टार की वेबसाइट पर जाना हैं।
  • इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको ऊपर की ओर Sports को सेलेक्ट करना हैं।
  • फिर आप जो भी मैच लाइव देखना चाहते हैं उसको सेलेक्ट करें।
  • सिलेक्ट करने के बाद अब आप लाइव क्रिकेट मैच का आनंद लें सकते हैं।

मोबाइल पर IPL Live कैसे देखें

  • आईपीएल को लाइव देखने के लिए आपको सबसे पहले Hotstar App Download करना हैं।
  • फिर आपको ऊपर Sports का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसे आपको  सेलेक्ट करना हैं।
  • फिर आप जो मैच देखना चाहते हैं उस पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने Live Cricket Match चालू हो जाएगा।
  • फिर आप आसानी से मोबाइल पर लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं।

Google Per Live Score Kaise Dekhe

अगर आप जल्दी मे कहीं जा रहें हैं और आपके पास आईपीएल देखने का समय नहीं हैं। परन्तु आप आईपीएल देखना चाहते हैं, तो उसके लिए सबसे आसान तरीका हैं की आप गूगल की मदद से आईपीएल के हर अपडेट और लाइव स्कोर देख सकते हैं। जिसके आपको सिर्फ अपने मोबाइल में Google App में जाकर IPL Live Score सर्च करना है फिर जो भी लाइव मैच चल रहा होगा उसका स्कोर  आपके सामने दिखाई देगा। इसके साथ साथ आपको अगले मैच की List भी दिख जाएगी। यह आईपीएल लाइव स्कोर देखने का बहुत अच्छा और आसान तरीका है।

TATA Match पर फ्री में IPL कैसे देखें

यदि आप फ्री में Tata Play के माध्यम से आईपीएल देखना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए Tata Play का App Install करना होगा। इसके आलावा आप आईपीएल फ्री में तभी देख पाएंगे, जब आपने IPL का लाइव प्रसारण करने वाले चैनलों का सब्सक्रिप्शन टाटा प्ले में लिया हुआ होगा। यानि आईपीएल का लाइव प्रसारण के समय आपने उस चैनल को अपने टाटा प्ले पर जोड़ रखा है। उसके बाद ही आप टाटा प्ले ऐप की मदद से मोबाइल पर आईपीएल फ्री में देख पाएंगे। जिसकी मदद से आप लगभग लगभग 5 मोबाइल पर फ्री में आईपीएल देख सकते हैं|

Jio Sim से IPL कैसे देखें

जैसा की हम सभी जानते हैं कि Jio TV App जिओ यूजर्स के लिए बिल्कुल फ्री है। क्योकि जिओ के जो यूजर्स होते हैं। वे आसानी से Jio App से सभी लाइव टीवी चैनल देख सकते हैं| इसके आलावा जियो टीवी की सबसे अच्छी बात यह हैं कि इसमें स्टार के सभी चैनल को भी शामिल किया गया है। किसी प्रकार के सब्सक्रिप्शन की भी इसमें आवश्यकता नहीं होती है क्योकि यह बिल्कुल मुफ्त है। आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए सिर्फ जिओ का सिम कार्ड चाहिए। जिसके बाद आप आसानी से इसकी सभी सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

इसके आलावा आपके पास कोई अन्य कंपनी का सिम कार्ड है तो आपको जिओ टीवी चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है| इसलि आप अपने पास कम से कम 1 जिओ की सिम तो रखे ही बाकी आप अपने Area के हिसाब से किसी अन्य सिम से भी Internet चला सकते हैं और लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Jio TV पर IPL कैसे देखें

  • आपको इसके लिए Google Play Store या App Store में Hotstar App को डाउनलोड करना होगा।
  • फिर आप अपने फोन में Jio TV App को Download करें।
  • इसके बाद आप Jio TV में अपने Jio Number से Login करें।
  • login करने के बाद आपको IPL Live का ऑप्शन दिखाई देगा नहीं तो आप Star Sports Channel पर जाए।
  • अब आप स्टार स्पोर्ट्स 1 चैनल को प्ले करें।
  • फिर आप अपने ही Hotstar पर Redirect हो जाएंगे।

Oreo TV पर फ्री में IPL कैसे देखें

जैसा की हम सभी जानते है कि आईपीएल लोगो के लिए एक पसंदीदा खेल हैं। जिसे देखने के लिए लोगो में काफी उत्साह बनी रहती हैं। इसलिए यदि आप फ्री में आईपीएल देखना चाहते हैं, तो ओरियो टीवी बेस्ट ऐप है। जिसमे आप Live TV भी बिना किसी रूकावट के देख सकते हैं| Oreo TV के अंदर आपको 1100+ Channels देखने को मिलते हैं और साथ ही साथ  Hotstar के Subscription वाली सुविधाएं आपको Oreo TV  से  मिलती  है। हम आपको बता दें कि Policy को Follow नहीं करने के कारण यह ऐप आपको Google Play Store पर नहीं मिलेगा। आपको Oreo एप डाउनलोड करने के लिए दूसरी वेबसाइट का सहारा लेना पड़ेगा तभी आप इस Oreo TV का Latest Version Free में Download कर सकते हैं।

Bharat Jodo Yatra

Thop TV पर फ्री में IPL कैसे देखें

आप थोप टीवी की मदद से अपना पसंदीदा टीवी शो अपने मोबाइल फोन पर फ्री में आसानी से देख सकते हैं। क्योकि यह एप बेस्ट लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग एप है जिसके अंदर आप ना केवल फिल्में, टीवी धारावाहिक और अन्य कार्यक्रम देख सकते हैं परन्तु Thop TV Play Store पर उपलब्ध नहीं है। Thop TV पर Free में आईपीएल देखने के लिए आपको इसे डाउनलोड करना होगा। जिसके आपको किसी अन्य साइट का सहारा लेना होगा। Thop TV सबसे जरूरी बात ये हैं की आपको इसके लिए Users को कोई Subscription नहीं लेना पड़ता है Thop TV मै सबके लिए उपलब्ध है।

Cricbuzz पर फ्री में Live IPL देखें

हम आपको बता दें की यदि आप आप एक Keypad Mobile User है और अगर आपके पास Smartphone नहीं है तो आप Cricbuzz का इस्तेमाल करके IPL का Live Score आसानी से देख पाएंगे। क्योकि बहुत से लोग Cricbuzz का इस्तेमाल करके समय-समय पर आईपीएल का लाइव स्कोर देखते रहते हैं। जिससे उनके मनोरंजन के साथ साथ वह अन्य कार्य भी करते रहते हैं। अगर आप से कोई यह पूछे कि आईपीएल फ्री में कैसे देखे तो आप उसको क्रिकबज के बारे में बता सकते हैं Cricbuzz का इस्तेमाल कोई भी फ्री में कर सकता है और आईपीएल फ्री में देख सकता हैं।

Twitch पर फ्री में IPL कैसे देखें

Twitch इंटरनेट की दुनिया का सबसे अधिक लोकप्रिय Live Streaming Plateform माना जाता है। क्योकि गेम खेलने में सबसे अधिक इसका ही प्रयोग किया जाता हैं। लेकिन कभी-कभी आईपीएल आते ही कुछ लोग आईपीएल का सीधा प्रसारण ट्वीट पर कर देते है। वैसे तो यह कार्य जोखिम भरा रहता है लेकिन अगर आपको कहीं से Twitch पर IPL की लाइव प्रसारण वाली लिंक मिल जाते हैं तो आप आईपीएल फ्री में देख सकते हैं| लेकिन इसका लाइसेंस केवल कुछ बड़ी कंपनियों को ही दिया जाता है| इसलिए आपको ध्यान रखना हैं की आप कहीं पर भी आईपीएल का लाइव प्रसारण करते हैं तो इसके लिए आपको जुर्माना देना पड़ सकता है, जागरूक बने और ऐसी चीजों से दूर रहें।

Video Buddy पर फ्री में Live IPL देखें

हम आपको बता दें की यदि आप Thop TV और Oreo TV Download  नहीं कर पाए हैं तो Video Buddy  आपके लिए बहुत अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है  क्योकि आप आसानी से इस एप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल और फ्री में आईपीएल देख सकते हैं। आपको सभी Sports Live Streaming फ्री में मिल जाएंगे। इसके लिए आपको किसी अन्य वेबसाइट का सहारा लेना नहीं पड़ेगा।

Pikashow पर फ्री में Live IPL कैसे देखें

यदि आप नहीं जाते हैं तो हम आपको जानकारी देना चाहते हैं की Pikashow बहुत ही लोकप्रिय थर्ड पार्टी ऐप है। Pikashow पर पायरेटेड कंटेंट देखने को मिलते हैं इसलिए यह चर्चा में बना रहता हैं और इस ऐप में समय-समय पर सरवर की परेशानी बनी रहती है। जिसमे आपको आईपीएल देखने में बिल्कुल भी मजा नहीं आएगा। इसके आलावा आप Pikashow के माध्यम से फ्री में आईपीएल तो देख सकते हैं, परन्तु यह एक गैरकानूनी तरीका माना जाता हैं। क्योंकि आईपीएल को देखने के लिए Hotstar, Star Sports के चैनल ही वैध माने जाते हैं। इसलिए इसका अन्य कोई भी तरीका सही नहीं  माना जाता हैं।

HD Streamz Live IPL देखें

अगर आप फ्री में IPL  देखना चाहते हैं, तो आपके लिए सबसे आसान तरीका हैं कि आप अपने मोबाइल में HD Streamz नाम का एक App Install कर ले। जिसके माध्यम से आप फ्री में आईपीएल देख सकते हैं। हलाकि आईपीएल देखने का यह तरीका बिल्कुल सही नहीं हैं। लेकन आप अगर  फ्री में आईपीएल देखना चाहते हैं तो आप हॉटस्टार का इस्तेमाल भी कर सकते हैं|

आज हमने आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से आईपीएल को फ्री में देखने की सभी जानकारी दे दी हैं। जिसके तहत आप इन Application को Google पर किसी भी थर्ड पार्टी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं| Free IPL Live Kaise Dekhe के लिए यह सबसे अच्छे तरीके है।

Leave a Comment