10 लाख तक का लोन – Delhi Student Credit Scheme By Arvind Kejriwal

Delhi Student Credit Education Loan Scheme

अब छात्र अधिकतम रु 10 लाख का ऋण ले सकते हैं। आवेदक चूक के मामले में ऋण राशि प्रस्तुत करने के लिए गारंटर के रूप में कार्य करेगा। ऋण सुविधा का लाभ उठाने वाले दिल्ली के छात्रों को ऋण का भुगतान करने के लिए 15 साल का समय मिलता है। राज्य सरकार रुपये 30 करोड़ का एक कोष बनाया गया है। उचित गारंटी प्रदान करने के लिए  जिसे उच्च शिक्षा और कौशल विकास क्रेडिट गारंटी फंड के रूप में जाना जाता है। छात्रों को योग्य बनाने के लिए इस तरह की पहली क्रेडिट सुविधा के माध्यम से दिल्ली के छात्रों को कवर करने का लक्ष्य है।

Delhi Student Credit Education Loan Scheme

प्रमुख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया ने बुधवार को प्रमुख उच्च शिक्षा और कौशल विकास गारंटी योजना की प्रगति की समीक्षा के लिए 13 भाग लेने वाले बैंकों के एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

श्री Arvind Kejriwal ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “भाग लेने वाले बैंकों को निर्देश दिया गया है कि बढ़ी हुई सहायता और संवितरण के लिए हर एक शाखा और कर्मचारी को ऋण योजना के विवरणों का पता लगाएं। इसके अलावा, दिल्ली में प्रत्येक शाखा परिसर में प्रमुख प्रदर्शन किए जाएंगे ताकि सुविधा के बारे में जागरूकता बढ़ाई जा सके। ,

उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये तक का ऋण-मुक्त ऋण:

योजना के हिस्से के रूप में, छात्र आवेदक की चूक के मामले में ऋण राशि प्रस्तुत करने के लिए गारंटर के रूप में दिल्ली सरकार के साथ उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये तक के संपार्श्विक-मुक्त ऋण का लाभ उठा सकते हैं।

[Subsidy] एमपी मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना 2019 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में, दिल्ली सरकार उच्च शिक्षा और कौशल विकास गारंटी योजना के तहत छात्रों को शामिल किया जाएगा। वे सभी छात्र जो प्रतिष्ठित पेशेवर पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने की इच्छा रखते हैं और वित्तीय संकट के कारण ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। राज्य सरकार। दिल्ली उच्च शिक्षा के लिए ऋण प्रदान करके समावेशी और स्थायी शासन सुनिश्चित करना चाहता है।

PM Scooty Yojana 2019

Updated: July 25, 2019 — 11:37 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *