PM Narendra Modi ka helpline Phone/Mobile Number |Whatsapp Number|

प्यारे देशवासियो जैसा की आप जानते है की मान्य नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी जोकि पिछले पांच सालो (2014-2019) तक हमारे देश के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल चुके है उन्हें भारत की जनता ने एक बार फिर पूर्ण बहुमत और विश्वास के साथ देश की बागडोर सोपी है। मान्य नरेंद्र मोदी जी सरकार में पिछले पांच सालो में कई सरकारी योजनाओ की शरूआत की गयी थी जिसका अनेको लोगो को फायदा भी मिला है।

Pradhanmantri Narendra Modi ka Mobile Number
Pradhanmantri Narendra Modi ka Mobile Number

अब आने वाले पांच सालो में भी सरकार द्वारा अनेको योजनाओ का शुभारम्भ किया जायेगा जिसके सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की शिकायत अथवा सुझाव के लिए यहाँ इस लेख में हम आपको प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का मोबाइल, व्हाट्स एप्प नंबर, ईमेल आइडी तथा प्रधानमंत्री कार्यालय के फ़ोन नंबर की जानकारी मुहैया कराएँगे

Pradhanmantri Narendra Modi Contact Number Details

दोस्तों प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के पिछले कार्यकाल में अनेको योजनाओ की शरुआत करते हुए जनता के साथ योजनाओ के कार्यान्वयन के सम्बन्ध में सीधे संवाद हेतु रेडियो के माध्यम से बहुचर्चित “मन की बात” प्रोग्राम की 03 अक्टूबर 2014 को औपचारिक शरूआत की थी। अब दुबारा प्रधानम्नत्री के रूप में शपथ लेने के उपरांत नरेंद्र मोदी मन की बात प्रोग्राम की शरूआत करेंगे। आप किसी भी योजना के सम्बन्ध में अपने विचार (शिकायत अथवा सुझाव) मन की बात प्रोग्राम  के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पंहुचा सकते है।

Purpose of PM Narendra Modi Phone Number

स्वतंत्र भारत में हर सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाओ की शरूआत की जाती है परन्तु इनका लाभ दूर दराज़ के ग्रामो में नहीं पहुंच पता जिस कारण जनता में  आक्रोश की स्थिति पैदा हो जाती है।  इस समस्या के निवारण के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा आम जनता के हित में मोबाइल, व्हाट्स एप्प ,ईमेल आईडी व प्रधानमंत्री कार्यालय में हेल्पलाइन फ़ोन नंबर की व्यवस्था की गयी है जिसके माध्यम से आप अपने प्रधानमंत्री से सीधे संवाद कर सकते है। इन नंबरो की सहायता से देश का कोई भी नागरिक अपनी शिकायत अथवा सुझाव सीधे प्रधानमत्री तक पंहुचा सकता है।

[table id=94 /]

Pradhanmantri Narendra Modi Social Media Addresss

आप अपने सुझाव अथवा शिकयत प्रधानमंत्री तक सोशल मिडिया पोर्टल के माध्यम से भी पंहुचा सकते है। प्रधानमंत्री श्री मोदी अनेक प्रकार के सोशल मिडिया पोर्टलों जैसे Google+, Facebook, Twitter व सीधे पीएमओ के फेसबुक अकाउंट पर भी दे सकते है। हमें लगता है की यह जानकारी आपको जरूर उपयोगी लगी होगी तथा नीचे दिए गए नंबरो की सहायता से आप अवश्य ही प्रधानमंत्री मोदी से बात कर अपनी समस्या का समाधान करा पाएंगे।

[table id=95 /]

PM Narendra Modi Email ID Address

[table id=96 /]

दोस्तों हमें उम्मीद है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोबाइल, व्हाट्स एप्प नंबर, ईमेल आइडी तथा प्रधानमंत्री कार्यालय के फ़ोन नंबर की जानकरी आपको उपयोगी लगी होगी। इसी प्रकार केंद्र सरकार की अन्य योजनाओ की जानकारी ईमेल के द्वारा प्राप्त करने हेतु आप हमें अपना ईमेल एड्रेस कमेंट कर सकते है। आप हमारे फेसबुक पेज पर भी हमें फॉलो कर सकते है।

केंद्र व राज्य सरकार की अनेक त्वरित जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट cmhelpline.in पर बने रहे।

Updated: June 8, 2019 — 2:30 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *