झारखंड मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर: Mobile WhatsApp Complaint Number 181

सीऍम हेल्पलाइन नंबर | Jharkhand Chief Minister Contact Number | झारखंड मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर | झारखंड मुख्यमंत्री व्हाट्सएप्प नंबर | झारखंड मुख्यमंत्री कम्प्लेंट नंबर |

आज हम आपके लिए इस लेख के माध्यम से हेल्पलाइन नंबर से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं। दोस्तों क्या आप जानते हैं झारखंड के मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास जी ने हेल्पलाइन नंबर आरंभ किया है? क्या आप जानते हैं कि यह नंबर क्या है? अगर नहीं तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से झारखंड मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे। इसलिए हमारा आपसे निवेदन है कि आप हमारे इस लेख को अंत तक पढ़े।

झारखंड मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर

मुख्यमंत्री रघुवर दास का परिचय

मुख्यमंत्री रघुवर दास जी भारतीय जनता पार्टी के नेता है। मुख्यमंत्री रघुवर दास जी झारखंड के छठे मुख्यमंत्री हैं। मुख्यमंत्री रघुवर दास जी का जन्म 3 मई 1955 को जमशेदपुर में हुआ था। मुख्यमंत्री रघुवर दास जी की प्रारंभिक शिक्षा भालुबासा हरिजन विद्यालय में हुई थी और इसके बाद उन्होंने जमशेदपुर कोऑपरेटिव कॉलेज से बीएससी और विधि स्थानक की परीक्षा पास की। परिवार की स्थिति खराब होने की वजह से इन्होंने जमशेदपुर की टाटा स्टील रोलिंग मिल में काम किया था।

Jharkhand Corona Sahayata App

झारखंड सीऍम हेल्पलाइन नंबर

दोस्तों जैसे कि आप लोग जानते हैं कि हमारे देश में भ्रष्टाचार एक बहुत बड़ी समस्या है। इसी भ्रष्टाचार को रोकने के लिए राज्य सरकार ने टोल फ्री नंबर आरंभ किया है। इस नंबर पर झारखंड के लोग अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। सरकार आपकी शिकायत का समाधान करने की पूरी कोशिश करेगी। कभी-कभी नेटवर्क की समस्या के कारण हेल्पलाइन नंबर काम नहीं करता है। यदि आप किसी कारणवश हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क नहीं कर पा रहे हैं तो आप फेसबुक या ट्विटर की सहायता लेकर भी राज्य के सीऍम रघुवर दास जी से संपर्क साझा कर सकते हैं। आप फेसबुक पर झारखंड के सीऍम रघुवर दास जी को मैसेज भेज सकते हैं या फिर आप ट्विटर पर अपनी समस्या लिखकर राज्य के सीऍम रघुवर दास जी को टैग भी कर सकते हैं।

Official Website Of CM Jharkhand

Helpline Numbers

  • Helpline Number- 181
  • Emergency Helpline Number- 1967
  • CM Office Contact Number- 0651-2281400, 0651-2281500
  • Office Fax Number- 0651-2205100
  • Jharkhand CMO Facebook ID- Click Here
  • Jharkhand CM Office Address- Jharkhand CM office, 1st floor, project building, CMO, Ranchi, Jharkhand, India

Key Highlights झारखंड मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर

आर्टिकल किसके बारे में हैझारखंड मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर
लाभार्थीझारखंड के निवासी
उद्देश्यझारखंड राज्य में भ्रष्टाचार की दरों में कमी लाना
आधिकारिक वेबसाइटयहां क्लिक करें

झारखंड सीऍम हेल्पलाइन नंबर का उद्देश्य

हेल्पलाइन नंबर आरंभ करने का मुख्य उद्देश्य राज्य में हो रहे भ्रष्टाचार की दरों में कमी लाना है। झारखंड मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से राज्य के निवासी घर बैठे अपनी शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचा पाएंगे। जिससे कि मुख्यमंत्री कार्यालय उन शिकायतों का समाधान कर सके और लोगों को कठिनाइयों का सामना भी ना करना पड़े।

झारखंड मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर के लाभ

  • नंबर के माध्यम से झारखंड के निवासी घर बैठे मुख्यमंत्री कार्यालय में अपनी शिकायत पहुंचा पाएंगे।
  • हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से प्रणाली में पारदर्शिता आएगी।
  • झारखंड के लोग अपनी शिकायतें दर्ज करवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। वह घर बैठे कोई भी शिकायत दर्ज करवा पाएंगे। जिससे कि उनके समय की भी बचत होगी और उन्हें कठिनाइयों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।
  • हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से झारखंड सरकार को भ्रष्टाचार रोकने में मदद मिलेगी।

Conclusion

यदि आपको किसी भी प्रकार की शिकायत सरकार से करनी है तो आप ऊपर दिए गए नंबर पर कांटेक्ट  कर झारखंड सरकार के पास अपनी समस्या दर्ज करवा सकते हैं। झारखंड सरकार आपकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने का प्रयास करेगी। दोस्तों हमें उम्मीद है कि हमने आपको सभी जरूरी जानकारी प्रदान कर दी है। यदि आपके मन में अभी कोई संदेह है तो आप कमेंट सेक्शन में कमेंट कर कर हमसे पूछ सकते हैं।

Updated: August 11, 2020 — 4:36 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *